Crush Meaning In Hindi | Crush Banane Ke Fayede

Crush” क्या आपने इस शब्द को सुना है कभी ओर यदि सुना है तो क्या आप इस शब्द का मतलब जानते हैं क्या होता है यदि नहीं जानते तो आज आप इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद crush शब्द का मतलब जान जाएंगे।

सोशल मीडिया पर आपने कई बार इस शब्द को देखा होगा तब आपके दिमाग में यह ज़रूर आता होगा कि आखिर इस शब्द का मतलब क्या है अगर आप भी crush मीनिंग इन हिंदी में जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस ब्लॉग के साथ जुड़े रहें और इस आर्टिकल को अंत तक ज़रूर पढ़ें।

ऐसे तो क्रश शब्द के अन्य कई भी अर्थ होते हैं पर आज हम जिस के बारे में पढ़ने वाले हैं वो सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला क्रश शब्द है जिसको प्यार मोहब्बत में इस्तेमाल किया जाता है इस आर्टिक्ल के माध्यम से हम आपको विस्तार से Crush meaning in hindi बताएंगे।

 

Crush meaning in hindi | क्रश का मतलब क्या है

 

Crush उस व्यक्ति के लिए मोहब्बत में इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है जिससे हम प्यार करते हैं जैसे में किसी को पसंद करता हूँ तो मैं उसके लिए क्रश शब्द का इस्तेमाल करूँगा जैसे मान लो संजना नाम की कोई एक लड़की है और मुझे उससे मोहब्बत है ओर मैं उसे पसंद करता हूँ तो ऐसे में संजना मेरी crush होगी।

पहले इस शब्द को बहुत कम इस्तेमाल किया जाता था और इसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते थे मगर अब सोशल मीडिया पर मजूद हर एक व्यक्ति को क्रश शब्द का मीनिंग पता है ओर हर एक सोशल मीडिया पर मौजूद व्यक्ति इस शब्द का इस्तेमाल करता है।

 

क्रश कौन होता है ओर हमारा क्रश कोन है?

 

क्रश कोई भी एक व्यक्ति हो सकता है हो सकता है हम भी किसी के लिए उसके क्रश हो अर्थात कोई हमें भी पसंद करता हो तो हम उसके लिए उसके क्रश होंगे, ज़रूरी नहीं कि कोई हमारे आस पास के व्यक्ति पर ही हमें क्रश आये अर्थात पसंद आये, हमारा क्रश कोई एक्टर या एक्ट्रेस भी हो सकती है जिसके बारे में हमें पता है कि हम उससे मिल नहीं सकते ओर ना ही कभी उसे हासिल कर सकते पर हमारे दिल को उन्हें देख खुशी होती है ओर हम उनसे मिलना चाहते हैं।

 

ज्यादातर लोगों का क्रश कोई ऐसा व्यक्ति ही होता है जिससे वो कभी मिल नहीं सकते जैसे कोई बहुत बड़ा सेलेब्रिटीज़ पर फिर भी वह उसको देख कर खुश होते हैं और उसे अपना क्रश बताते हैं, ओर किसी का क्रश अपने फ्रेंड पर होता है जिससे वो दिल से अपनाना चाहते हैं मगर दोस्ती टूट जाने के डर से अपने दिल की बात दिल मे ही रखते हैं।

 

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे इस आर्टिकल से मदद मिली होगी और एसएसपी जान गए होंगे कि क्रश किसे कहा जाता है, यदि आपका भी कोई क्रश है तो हमें इस पोस्ट के नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर ज़रूर बताएं। हमारे इस आर्टिक्ल को पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

 

Read More:

“बोले सो निहाल सत श्री अकाल” शब्द का अर्थ

Leave a Comment