Free Me 5Gb Jio Loan Kaise Lete Hai 2021

दोस्तों यदि आप जिओ के एक Prepaid Customer हैं और जिओ के सिम का इस्तेमाल अपने 4g smartphone में कर रहे हैं तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए ही है क्योंकि जिओ ने अभी एक बहित बढ़िया feature launch किया है जिससे आपको बहुत मदद मिलने वाली है। अब जिओ आपको 5 GB तक का लोन देगा बिना किसी अधिक खर्च पर आप 5gb तक जिओ से डेटा लोन लेकर उसका इस्तेमाल कर सकते हो, जिसके भुगतान आप जब चाहो तभी कर सकते हो।

 

हमें Data Loan लेने की ज़रूरत क्यों पड़ती है?

 

जब कभी भी हम इंटरनेट पर कुछ काम कर रहे होते हैं या फिर किसी मूवी का आनंद ले रहे होते हैं तो तब हमारे जिओ प्लान का पूरा डाटा खर्च हो जाने के बाद हमें इसकी जरूरत पड़ सकती है क्योंकि कभी कभी रिचार्ज करना हमारी पहुंच से दूर होता है और वह काम जो हम कर रहे होते हैं वो हमारे लिए बहुत ज़रूरी होता है तो ऐसे में हमें Data loan मिल जाए तो इससे बढ़िया ओर क्या ही होगा।

जैसे कि आप जानते हैं जिओ के प्लान में मिलने वाले internet data के खत्म हो जाने के बाद भी jio हमें slow speed पर internet access करने की अनुमति देता है तो जब आपका डाटा खत्म हो जाए आप तब भी जिओ से बहुत जल्दी Data Loan लेकर अपने काम को continue कर सकते हो।

दोस्तो अब आप जान गए होंगे कि आपको Data Loan लेने की आवश्यकता क्यों पड़ती है जैसे आपने यह जाना वैसे ही Reliance Jio की टीम को भी जब यह पता चला तो उन्होंने अपने कस्टमर्स को यह बहुत ही कमाल का Feature तोफ्फे में दिया जो जिओ कस्टमर्स को बेहद पसंद आ रहा है। तो चलिए दोस्तों हम भी जानते हैं कि जिओ सिम पर Data Loan Kaise Lete hai.

 

Jio Internet Data Loan Kaise Le

 

दोस्तों जिओ सिम में Data Loan लेने के लिए आप My Jio App का इस्तेमाल करके बहुत आसानी से Data Loan ले सकते हो इसमें आप 5gb तक का data loan ले सकते हो जो के 1-1gb के पांच वाउचर में मिलेगा जब आप पांच बार डाटा लोन ले लोगे तो उसके बाद आपको पहले इसका भुगतान करना होगा जिससे आप फिरसे 5GB तक का डाटा लोन लेने के लिए Eligible हो जाएंगे।

तो चलिए दोस्तो नीचे दिए गए Steps को फॉलो करिए ओर आप भी इंटरनेट डाटा लोन लेकर उसका इस्तेमाल करिए।

 

सबसे पहले आप अपने Smartphone में My Jio App को open कर लीजिए यदि आपके फ़ोन में my jio अप्प इंस्टाल नहीं है तो इसको आप playstore से इनस्टॉल करके open कर लीजिए।

 

My Jio app ओपन हो जाने के बाद आपके सामने एक पेज खुलकर आ जायेगा जिसमें ऊपर की तरफ Left side में तीन लाइन्स दिखाई देंगे उनपर आपको click कर देना है।

jio emergency data loan

उसके बाद आपके सामने कुछ ऑप्शन होंगे जिनमें से एक Emergency Data Loan का होगा, आपको इसपर क्लिक कर देना है।

proceed emergency data loan

 

इसके बाद आपके सामने एक ओर पेज खुल जायेगा जिसमें नीचे नीले रंग के बॉक्स में PROCEED लिखा होगा आपने उस पर क्लिक कर देना है।

get emergency data loan

 

इसके बाद जो पेज खुलकर सामने आएगा उसमें आपको Get Emergency Data वाले ऑप्शन पर आपको क्लिक कर देना है, ओर यहाँ क्लिक करते ही आपके एकाउंट में 1GB का इंटरनेट data आ जायेगा। ऐसे करके आप पाँच बार तक 5 Gb Data Loan ले सकते हो।

 

यह भी पढ़ें :

Instagram Last Seen Kaise Band Kare

Jio Emergency Data Loan se जुड़ी अन्य जानकारी

 

आप पांच बार डाटा लोन लेने के बाद यदि ओर data loan लेना चाहते हैं तो इसके लिए पहले आपको 5 बार लिए data loan का भुगतान करना होगा।

 

1gb data loan का भुगतान आपको 11 रुपए देकर करना होगा जो कि जिओ के 1gb add on pack के जितना ही अर्थात जिओ आपसे loan देने पर कोई extra charge नहीं ले रहा।

 

आपके द्वारा लिए emergency data loan की validity आपके चल रहे pack के जितनी होगी, जैसे आपका चल रहा pack 10 दिन में एक्सपिरे होगा तो यह data loan bhi 10 दिन बाद आपके पैक के साथ expire होगा।

 

आप जब चाहो इमरजेंसी डाटा लोन ले सकते हो।।

 

हमेशा ध्यान रखें कि आप data loan लेने के बाद इसका भुगतान कर दें जिससे आपको कभी भी इंटरनेट डाटा लोन की ज़रूरत पड़े तो आप कुछ ही seconds में emergency data loan ले सकें।

 

Last Words

 

दोस्तों इस आर्टिकल में आपने Jio Sim के नए Feature emergency data loan के बारे में जाना, हम उम्मीद करते हैं आप समझ गए होंगे कि जिओ सिम से Data Loan कैसे लेते हैं और इससे अन्य जानकारी के बारे में भी आप जान गए होंगे। ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहें।

Leave a Comment