Jio Phone Me Hotspot Kaise On Kare 2021

दोस्तों क्या आप हमारे इस आर्टिकल तक jio phone me hotspot kaise on kare की तलाश में पहुंचे हैं अगर आपका जवाब हाँ है तो आप बिलकुल सही जगह पहुंचे हो क्योंकि आज हम इस विष्य पर ही आपसे बात करने वाले हैं। आज के हमारे इस आर्टिकल से आप jio phone me hotspot kaise on kare के बारे में पूरी तरह से जान जाओगे, जिओ फोन दुनियाँ का पहला 4g फोन है और दुनियाँ का सबसे सस्ता 4g कीपैड फ़ोन है जो आपको सिर्फ 1500 रुपए में जिओ कंपनी के द्वारा दिया जाता है।

जिओ फोन की अभी की बात करें तो आपको 2000 रुपये में जिओ कीपैड फोन के साथ एक जिओ सिम 2 साल के अनलिमिटेड प्लान के साथ दे रहा है, तो यदि आपके पास जिओ फ़ोन नहीं है और आप लेना चाह रहे हैं तो अभी आपके पास बहुत अच्छा मौका है यह फ़ोन लेने के जिसमें आपको 2 साल तक रिचार्ज करवाने कि ज़रूरत नहीं पड़ेगी। तो चलिए दोस्तों नीचे विस्तार से हम इस बारे में जानते हैं कि जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट कैसे ऑन करते हैं।

 

Jio Phone Me Hotspot Kaise On Kare

 

दोस्तों आपमें से कई लोग जो नया जिओ कीपैड फ़ोन लेते हैं वह इस बात को इंटरनेट के माध्यम से ज़रूर तलाश करते हैं कि जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट कैसे ऑन करें, जिसकी तलाश में आप अपना बहुत समय और इंटरनेट डाटा नष्ट कर देते हो क्योंकि इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी फेक जानकारी आपको मिलती है जिससे आपके सवाल का कुछ लेना देना नहीं होता उस जानकारी में आपको बताया तो यही जाता है मगर वह तरीके कभी काम नहीं करते।

इसलिए हम आपके लिए आज एकदम सही जानकारी लेकर आये हैं जिसमें हम आपको बताने वाले हैं कि Jio Phone Me Hotspot Kaise On Kare, तो दोस्तों हम भी आपका ज्यादा टाइम बर्बाद नहीं करना चाहते ओर हम आपको बता दें कि जिओ के द्वारा निकले गए jio phone में आप hotspot ऑन नहीं कर सकते हैं क्योंकि जिओ के फ़ोन में आपको ऐसा कोई फीचर नही मिलता जिससे आप जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट चला सको, फिलहाल अभी के टाइम में तो आप जिओ फ़ोन में बिलकुल भी हॉटस्पॉट के माध्यम का इस्तेमाल नहीं कर सकते हो सकता है आगे आने वाले समय मे जिओ कंपनी द्वारा इस फ़ोन को अपग्रेड किया जाए और आप इस सुविधा का लाभ उठा सको।

तो दोस्तों अब आप जान गए होंगे यह जानकारी के बारे में अभी हमें उम्मीद है कि आप इस बारे में इंटरनेट पर सर्च करके अपना टाइम ओर डाटा बर्बाद नहीं करोगे।

 

Hotspot On Kaise Kare

 

यदि फिर भी आपको लगता है कि ऐसा कोई तरीका है जिससे आप जिओ फ़ोन में अपना हॉटस्पॉट ऑन कर सकते हैं तो हम वह जानकारी भी आपको दे देते हैं जिन तरीकों के बारे में अक्सर आपको बताया जाता है और कहा जाता है कि आप इस तरीके से अपने जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट ऑन कर सकते हो। मगर आगे बढ़ने से पहले यह जान लें कि जिओ फोन में ऐसा कोई भी फीचर नहीं है जिससे आप अपने जिओ फोन में हॉटस्पॉट ऑन कर सको।

 

  • सबसे पहले आपको अपने जिओ फोन की सेटिंग में जाना होगा, इसके बाद wifi के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा जहाँ से आप अपने wifi को on करें।
  • WIfi on करने के बाद सब कट करके आपको फिरसे सेटिंग में जाना होगा और यहाँ आपको एक ओर ऑप्शन मिलेगी Mobile network & Data आपको इस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है, यहाँ आपको data connection के ऑप्शन को ऑन करना होगा।
  • इसके बाद आपको APN setting में जाना होगा, इसके बाद data सेटिंग पर क्लिक करना है और फिर jio 4g के option को सेलेक्ट करके आपको एक नई apn सेटिंग करनी है जो हॉटस्पॉट की तरह काम करेगी।
  • अब जो नई apn सेटिंग आपने बनाई है उसको सेलेक्ट कर लेना है और वापिस wifi वाले ऑप्शन में आ जाना है, जहाँ आपको wifi की एडवांस सेटिंग में जाना होगा।
  • जहाँ जाने के बाद आपको Join Hidden network के ऑप्शन में आकर आपको नया नेटवर्क बना लेना है बस हो गया काम अब आपके jio phone me hotspot on हो चुका है।

तो दोस्तों आप इस तरीके से अपने जिओ फोन में हॉटस्पॉट चला सकते हो ऐसा दावा कई वेबसाइट ओर यूट्यूब वीडियो में किया जाता है मगर जैसा कि आपने ऊपर ही हमारी पोस्ट में जाना कि जिओ फ़ोन में अभी तक हॉटस्पॉट का कोई फीचर मजूद नहीं है जिससे जिओ फोन में हॉटस्पॉट ऑन किया जा सके।

 

Last Words

इसलिए हम आपको बता दें कि आप यह सब तरीका पढ़ कर अपना समय खराब ना करें क्योंकि जैसे ही जिओ की तरफ से इस हॉटस्पॉट फीचर को लांच किया जाएगा तो सबको पता चल जाएगा और हो सकता है तब आपको कहीं सर्च करने की भी ज़रूरत ना पड़े ओर आप बाजीत आसानी से अपने जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट ऑन कर लें।

हम उम्मीद करते हैं कि हम जो जानकारी आपको देना चाहते थे या फिर जो जानकारी आप यहाँ से लेने आये थे वह जानकारी आपको मिल गयी होगी इसलिए आप अब अपना वक़्त बर्बाद होने से बचा लेंगे, आपने हमारे आर्टिक्ल को यहाँ तक पढा इसके लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment