पहले मुर्गी आयी या अंडा | अंडा कैसे आया

दोस्तों आज हम आपके लिए एक ऐसा सवाल लेकर आये हैं जिसको आपने सुना तो ज़रूर होगा और बहुत बार सुना होगा मगर हर बार इस सवाल का आपके पास अंतिम जवाब कोई ना निकल पाता होगा यह सवाल “पहले मुर्गी आयी या अंडा” है। इसके साथ ही हम आपको मुर्गी ओर अंडे से जुड़ी कुछ अन्य बातों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप नहीं जानते होंगे और जानना चाहते होंगे। तो चलिए दोस्तों जानते हैं आज के इस आर्टिक्ल में कि Pehle Murgi Aayi ya Anda, इस सवाल का जवाब जानने के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक ज़रूर पढ़ें।

 

पहले मुर्गी आयी या अंडा?

 

दोस्तों इस सवाल को सुनने के बाद कुछ लोग बहुत जल्दी से यह बोल देते हैं कि पहले अंडा आया या मुर्गी मगर जब कोई कहता है कि पहले अंडा आया तो फिर एक सवाल यह खड़ा हो जाता है कि यदि पहले अंडा आया तो फिर अंडा कहाँ से आया यदि कोई कहता है कि पहले मुर्गी आयी तो इसके सामने यह सवाल खड़ा हो जाता है कि यदि पहले मुर्गी आयी तो मुर्गी कहाँ से आई क्योंकि मुर्गी तो अंडे से ही आती है।

खैर यह तो रही इस सवाल की बात मगर हम यहाँ इसका जवाब जान लेते हैं क्योंकि इसका जवाब वैज्ञानिकों द्वारा खोज लिया गया है इस सवाल का जवाब वैज्ञानिक यह देते हैं कि “पहले मुर्गी आयी” यह वैज्ञानिकों द्वारा किस आधार पर कहा गया इसको पूरा जानने के लिए आप 👉 यहाँ पहले मुर्गी आयी या अंडा क्लिक करके जान से हो।

 

तो अंडा कहां से आया 

 

दोस्तों आपने यह तो जान लिया कि पहले मुर्गी आई यदि अब आपके मन में यह सवाल है कि “तो अंडा कहां से आया” इसका जवाब भी हम आपको देंगे जो कि बहुत ही आसान है जब पहले मुर्गी आयी तो यह साफ सी बात है कि उस मुर्गी से ही अंडा आया होगा।

इसका यह जवाब हुआ कि पहले मुर्गी आयी और फिर उस मुर्गी से अंडा आया।

 

मुर्गी 1 महीने में कितने अंडे देती है

 

दोस्तों अब मुर्गी अंडे की बातें चल ही रही है तो यह भी जान लेते हैं कि एक मुर्गी एक महीने में कितने अंडे देती है, यदि हम देसी मुर्गी की बात करें तो वह एक साल में 170 से 200 तक अंडे देती है जिस हिसाब से महीने में देखा जाए तो लगभग 12 से 16 अंडे वही यदि हम पोल्ट्री फार्म की मुर्गी की बात करें तो वह एक साल में 300 से 325 अंडे देती है जिसको महीने में देखा जाए तो 24-27 अंडे हुए। स्रोत

 

एक मुर्गी एक दिन में कितने अंडे देती है

 

यहाँ हम देसी मुर्गी की बात करते हैं देसी मुर्गी हर रोज़ अंडा नहीं देती, यह हर एक दिन छोड़ कर अंडा देती है इसलिए हम यह भी कह सकते हैं कि एक मुर्गी हर दो दिन में एक अंडा देती है, वही यदि पोल्ट्री फार्म की मुर्गी की बात की जाए तो वह हर महीने 24 से 25 अंडे देती है जिस हिसाब से यह कहा जा सकता है कि पोल्ट्री मुर्गी हर रोज़ एक अंडा देती है।

 

वो क्या है जो अंडा ओर दूध दोनों देता है

 

जब अंडे कि बात हो ही रही है तो हमने सोचा कि यह भी आपको बता ही देते हैं यह एक बहुत वायरल सवाल है, जिसका जवाब है, “डेयरी वाला हमें अंडा ओर दूध दोनों देता है”।

 

Read More:

Crush meaning in hindi

NRI का फुल फॉर्म इन हिंदी

Leave a Comment